कोरोना से बचाव के लिए टीका बहुत जरुरी- मुख्य चिकित्सा अधिकारी - AIPA NEWS

आईपा ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश

उत्तर प्रदेश न्यूज़ उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश में चल रहा है जैसे औरैया,इटावा,कन्नौज,कानपूर देहात,कानपुर नगर,उन्नाव,लखनऊ,आगरा,शिकोहाबाद,टूंडला,फिरोजाबाद,आजमगण,जालौन,फतेहपुर,रायबरेली,काशगंज,फरुखाबाद,जशवन्तनगर,गाजियाबाद,बिन्दकी,

Music

Responsive Ads Here

Whatsapp

http://wa.me/+919058832838

WELCOME (AIPA)

आल इंडिया प्रेस एसोसिएसन में आपका स्वागत है जिसके रास्ट्रीय अध्यक्ष आदित्यशर्मा व् अनुराग सिंह है आईपा संगठन मे जुडने के लिये संपर्क करें मोब 9058832838,8318557393 मेल-aiptnews@gmail.com बेबसाइट-aipa.org.in

Wednesday, May 12, 2021

कोरोना से बचाव के लिए टीका बहुत जरुरी- मुख्य चिकित्सा अधिकारी

उत्तर प्रदेश न्यूज21

●दो दिवसीय विशेष अभियान में घर-घर जाकर स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण के प्रति कर रहें  जागरूक
इटावा:जनपद में दो दिवसीय विशेष टीकाकरण अभियान के तहत  घर घर जाकर आशा संगिनी व बीसीपीएम ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसके अलावा टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है । क्योंकि इस महामारी को रोकने के लिए सभी को सचेत रहना होगा । यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भगवानदास  भिरोरिया का। 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण कराने पर जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही कोविड के प्रोटोकॉल का पालन करने की भी अपील की जा रही है। संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण ज़रूर कराएं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने के लिए टीके की दोनों डोज जरूरी हैं और टीके की दोनों डोज़ लगवाने के बाद भी मास्क, व शारीरिक दूरी व साफ सफाई का खास ख्याल रखें। कम से कम घर से बाहर जाएं। भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सत्येंद्र यादव ने बताया जनपद में बुधवार को 42 केंद्रों पर 4700 लोगों का टीकाकरण लक्ष्य रखा गया  जिसके सापेक्ष..... लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया सभी ब्लॉकों में डोर टू डोर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक बनाया गया और बताया टीका लगवाने से किसी भी तरह से कोई परेशानी नहीं होती। यदि बुखार आता है तो यह सामान्य है इससे परेशान होने की जरूरत नहीं उन्होंने बताया ग्रामीण लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा समझाया गया टीका लगवाना बहुत जरूरी है, अगर इस महामारी से बचना है। साथ ही उन सबको मास्क लगाना व 2 गज की दूरी बनाए रखने के महत्व को भी समझाया। 
भरथना ब्लॉक के एमओआईसी डॉ अमित दीक्षित ने अपने ब्लॉक के गांव में भ्रमण किया और बताया हमने आज घर घर जाकर लोगों को जागरूक किया और प्रयास किया  जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण कराएं ।और ग्रामीण लोगों की  शंकाओं को भी दूर किया और सभी को टीकाकरण कराने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया आशा संगिनी ने सभी  ग्रामीण लोगों को बताया इस समय यदि बुखार आए तो लापरवाही ना करें ।समय से आकर कोविड जांच कराएं, और अपना उपचार कराएं ।
बीसीपीएम भरथना वीरेंद्र ने लोगों को समझाया टीकाकरण से संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है टीका लगवाने के बाद जो साइड इफेक्ट होते हैं वह सामान्य तौर पर एक-दो दिन में ठीक हो जाते है । सभी ग्रामीण एक दूसरे को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें जिससे संक्रमण से बचा जा सके।

No comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad

Responsive Ads Here